Jhunjhunu Update
Jhunjhunu Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

जिलेभर के स्वास्थ्य केंद्रों पर 989 गर्भवती महिलाओं व 2805 बच्चों का हुआ टीकाकरण

- Advertisement -

झुंझुनूं, 11 जून।
जिलेभर के स्वास्थ्य केंद्रों पर गुरूवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से गर्भवती महिलाओं व बच्चों में टीकाकरण किया गया। गुरुवार को मातृ शिशु स्वास्थ्य एवं पोषाहार दिवस (एमसीएचएन डे) के रूप में मनाया जाता हैं। इस गुरुवार को एमसीएचएन दिवस पर गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया गया। सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि एमसीएचएन डे पर जिले के सभी चिकित्सा संस्थान मे गर्भवती महिलाओं व बच्चों को जीवनरक्षक टीके लगाए गए। जिला और ब्लॉक स्तर से सुपरविजन के लिए अधिकारियों को भेजा गया। सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने स्वयं जिला मुख्यालय के बसंत विहार स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर एमसीएचएन चैक करने पहुंचे। वहां टीकाकरण में जुटे कर्मियों का हौंसला बढ़ाया। आरसीएचओ डॉ. दयानंदसिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीकाकरण सेवा सुचारू रूप से संचालित की जा रही हैं। अभिभावक अपने बच्चों को समय पर टीके लगवाए। साथ ही गर्भवती महिलाएं भी अपना टीकाकरण समयबद्ध तरीके से नजदीकी अस्पताल में लगवाए। उन्होंने बताया कि जिले में गुरुवार को 313 सत्र आयोजित किए गए। जिसमें 2805 बच्चों और 989 गर्भवती महिलाओं को सोशल डिस्टेसिंग की पालना करते हुए टीके लगाए गए।
बॉक्स..
एमसीएचएन और आरबीएसके के लिए आंगनबाड़ी खोलने के निर्देश
कोरोना संक्रमण के खतरे की आशंका के चलते आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया था। लेकिन अब निदेशक समकेतिक बाल विकास सेवाएं जयपुर की ओर से सभी जिलों को पत्र लिखकर आदेश दिया है कि टीकाकरण दिवस और राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के कैम्प के दिन आंगनबाड़ी केंद्रों को आवश्यक रूप से खोले जाए। साथ ही सोशल डिस्टेसिंग की पालना सुनिश्चित की जाए।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.