Jhunjhunu Update
Jhunjhunu Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

देश में COVID-19 के कुल मामले 3.5 लाख पार, अब तक 11,903 मौत

India Coronavirus Updates: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 3.54 लाख के पार पहुंच गया है.

- Advertisement -

नई दिल्ली: 

Coronavirus Cases in India: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. एक दिन में करीब 11 हजार नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 3.54 लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 3,54,065 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 11,903 लोगों की मौत हो चुकी है.वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 10,974 नए मामले सामने आए हैं. राज्यों द्वारा COVID-19 से हुई मौतों के आंकड़े अपडेट कर दिए जाने की वजह से पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस की वजह से मरने वालों की तादाद पहली बार 2,000 पार कर गई. मौत का आंकड़ा 2003 हो गया है. हालांकि, राहत की बात यह है कि 1,86, 935 मरीज़ कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट 52.79 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

स बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को मुख्यमंत्रियों से बात की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत दूसरों से अच्छा कर रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत उन देशों में शामिल है जहां मृत्यु दर सबसे कम है. उन्होंने कहा कि थोड़ी सी भी लापरवाही, थोड़ी सी भी ढील, अनुशासन में कमी कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई को कमजोर कर देगा. उन्होंने राज्यों से कहा है कि वो कोरोना को जितना फैलने से रोक पाएंगे, उतना ही अर्थव्यवस्था को खोलना संभव होगा, मार्केट खुलेंगे, व्यापर बढ़ेगा और रोज़गार के नए अवसर पैदा हो सकेंगे.

वहीं, राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोरोना से मौत का रिकॉर्ड टूट गया. दिल्ली में बीते 24 घंटे में 93 लोगों की जान गई जो एक दिन में सबसे ज्यादा है. दिल्ली में कोरोना का आंकड़ा अब बढ़कर 44688 हो गया. बीते 24 घंटे में 520 मरीज ठीक हुए हैं और अब तक कुल 16,500 मरीज इलाज के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं. यहीं नही 344 पुरानी मौत भी आज के बुलेटिन में शामिल हुई, इसके बाद दिल्ली में मौत का कुल आंकड़ा 1400 से बढ़कर सीधा 1837 हो गया है. दिल्ली में कोरोना से मरने वाले की दर दर 4.11% है, वहीं, रिकवरी रेट 36.92% है.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि देश में कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है बल्कि दिन प्रतिदिन स्थिति और खराब होती जा रही है. न्यायमूर्ति आर एफ नरीमन की अगुवाई वाली पीठ ने ड्रग रैकेट के मामले में आरोपी जगजीत सिंह चहल के पैरोल आवेदन पर सुनवाई करते हुए कहा, ‘‘आप देखिये, कोविड-19 की स्थिति प्रत्येक गुजरते दिन के साथ अच्छी नहीं हो रही है. देश में यह खराब ही हो रही है.”

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.