Jhunjhunu Update
Jhunjhunu Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

तीन और नए पॉजिटिव केस आए सामने, इनमें एक चूरू का

- Advertisement -

झुंझुनूं, 25 जुलाई।
जिले में शनिलवार को तीन नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है। इनमें से दो झुंझुनूं के खेतड़ी ब्लॉक के है। तो वहीं एक केस चूरू जिले का भी शामिल है। बीडीके अस्पताल के पीएमओ डॉ. शुभकरण कालेर ने बताया कि खेतड़ी के मेहाड़ा निवासी 25 साल का युवक तथा बाढा की ढाणी निवासी 28 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके अलावा मस्कत से आया चूरू जिले के गोपालपुरा निवासी 26 साल का युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। जिसकी सैंपलिंग झुंझुनूं में हुई थी। लेकिन अब यह केस चूरू जिले में जुड़ेगा। झुंझुनूं में अब कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 527 हो गई है।
डॉ. कालेर ने बताया कि झुंझुनूं के 11 कोरोना पॉजिटिव केसों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिसके बाद झुंझुनूं में रिकवर करने वालों की सख्या 500 से पार होकर 503 हो गई है। बीडीके अस्पताल के पीएमओ डॉ. शुभकरण कालेर ने बताया कि नांद का बास निवासी 26 साल की महिला, इस्लामपुर निवासी 31 साल की महिला, गोठड़ा खेतड़ी निवासी 30 साल का युवक, काजड़ा निवासी 28 साल का युवक, झुंझुनूं निवासी 43 साल का व्यक्ति, सीकर निवासी 25 साल का युवक, एडीजे कोर्ट चिड़ावा की 28 साल की कर्मचारी, इस्लामपुर निवासी 28 साल का युवक, नांद का बास निवासी 33 साल का युवक, श्योपुरा बुहाना निवासी 35 साल का युवक तथा 28 साल की महिला की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। इन सभी को चुड़ैला क्वारंटाइन के लिए डिस्चार्ज कर दिया गया है।
सैंपलों की रिपोर्ट आएगी अब और भी जल्दी, सरकार ने भेजी ऑटोमेटेड मशीन
झुंझुनूं में कोरोना के सैंपलों की जांच रिपोर्ट अब और भी जल्दी आएगी। पहले जहां एक सैंपल जांच करने में औसतन चार से साढ़े चार घंटे लगते थे। अब यह समय महज एक घंटे के करीब का हो जाएगा। जी, हां राजस्थान सरकार ने जर्मनी से आर एनए ऑटोमेटेड मशीनें मंगवाई है। ये दो मशीनें पहुंच गई है। जिसमें से एक मशीन जयपुर एसएमएस अस्पताल को दी गई है। तो वहीं एक मशीन झुंझुनूं बीडीके अस्पताल को दी गई है। यह जानकारी देते हुए बीडीके अस्पताल के पीएमओ डॉ. शुभकरण कालेर ने बताया कि हाल ही में कलेक्टर यूडी खान ने चिकित्सा विभाग को कोरोना सैंपलों की संख्या बढाने के आदेश दिए है। ऐसे में अब यह मशीन आने से इन सैंपलों की जांच रिपोर्ट जल्द आ जाएगी। शाम को डॉ. कालेर ने लैब की टीम के साथ इस मशीन के बारे में जानकारी प्राप्त की।
अब बीडीके में एक भी केस नहीं
इधर, एक अन्य जानकारी बीडीके की कोविड टीम प्रभारी डॉ. कैलाश राहड़ ने बताया कि शनिवार को बीडीके अस्पताल में भर्ती सभी शेष केसों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब बीडीके में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस भर्ती नहीं है। जिनका भी इलाज चल रहा है। वो सभी कोविड केयर सेंटर बंधे का बालाजी में है। डॉ. कालेर के नेतृत्व में उनकी टीम के सदस्य डॉ. विनोद राहड़, डॉ. विनय जानूं तथा डॉ. प्यारेलाल भालोठिया ने अब तक आए पॉजिटिव केसों का अपने सहयोगियों के साथ इलाज किया है। वहीं डॉ. कालेर ने बताया कि अब अस्पताल में केवल गंभीर स्थिति वाले कोरोना पॉजिटिव केसों को ही भर्ती किया जाएगा।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.