Jhunjhunu Update
Jhunjhunu Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

जिले के 37 ईमित्र कियोस्कों पर एक साथ हुआ औचक निरीक्षण

- Advertisement -

झुंझुनूं, 19 अगस्त।
जिले के 37 ईमित्र कियोस्कों पर बुधवार को एक साथ दोपहर 12 बजे औचक निरीक्षण किया गया। यह निरीक्षण कार्यक्रम सूचना एवं प्रोद्योगिकी विभाग के उप निदेशक घनश्याम गोयल के नेतृत्व में किया। निरीक्षण कार्यक्रम के तहत ब्लॉक स्तरीय चार टीमों का गठन किया गया था। जिसमें उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी, तहसीलदार, अधिशाषी अधिकारियों की अलग-अलग टीमें बनाई गई। टीम के साथ-साथ आईटी डिपार्टमेंट के अधिकारी एवं कार्मिक शामिल रहे। एसीपी गोयल ने जिला परिषद के नजदीक शालीमार ईमित्र का औचक निरीक्षण किया और वहां कि अनियमितताओं की जांच की। उन्होंने यहां पर एक प्राचार्य की मोहर मिलने का स्पष्टीकरण देने, ग्राहक को पक्की रसीद देने, निर्धारित दरों से अधिक पैसे नहीं वसूलने के निर्देश संचालक को दिए। इस अवसर पर श्रम अधिकारी अरूणा शर्मा, सहायक प्रोगामर अजीत धायल, सूचना सहायक महेश कुमार, इंस्पेक्टर रमेश भी उपस्थित रहे।
इसी क्रम में झुंझुनूं एसडीएम शैलेश खैरवा के नेतृत्व में गुढा मोड स्थित जन सेवा केन्द्र कियोस्क की जांच की गई। जांच के दौरान उक्त ईमित्र पर विभागीय अनियमितताएं पाई गई। जिनमें रेट लिस्ट प्रदर्शन स्थल पर चस्पा नहीं होने, रिकार्ड का संधारण नहीं होने, ग्राहकों को रसीद नहीं देने तथा निर्धारित दर से अधिक पैसे लेने, निर्धारित पते पर ईमित्र नहीं पाए जाने की शिकायत पाई गई। एसडीएम ने ईमित्र को सस्पेंड कर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। उन्होंने सभी ईमित्र संचालकों से कहा है कि निर्धारित दर पर ही कार्य करें तथा विभाग द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों की पालना करें अन्यथा उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.