Jhunjhunu Update
Jhunjhunu Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

स्काउट गाइड राज्य स्तरीय सेमीनार में झुंझुनूं की सराहना

- Advertisement -

झुंझुनूं, 22 अगस्त।
राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड राज्य मुख्यालय जयपुर के तत्वावधान में स्काउट गाइड गतिविधियों के संबंध में राज्य स्तरीय वेबीनार का आयोजन किया गया। इस वेबीनार में बीकानेर मंडल के सभी जिलों के सीडीईओ, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक व माध्यमिक, प्रभारी सहायक जिला कमिश्नर, सीओ स्काउट गाइड तथा अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। वेबीनार को स्टेट चीफ कमिश्नर जेसी महांति ने संबोधित किया तथा कोविड-19 के इस माहौल में स्काउट गाइड की गतिविधियों के संचालन के बारे में सभी जिलों से जानकारी प्राप्त की व आवश्यक निर्देश दिए। झुंझुनूं जिले से भी जिला मुख्यालय के अलावा सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने भी वेबीनार में भाग लिया। जिले के सीओ स्काउट महेश कालावत व सीओ गाइड सुभिता गिल के अलावा स्थानीय संघ के प्रभारी कमिश्नर ने भी भाग लिया। झुंझुनूं जिले की तरफ से झुंझुनूं के प्रभारी कमिश्नर एडीईओ कमलेश तेतरवाल ने जिले की उपलब्धियों के बारे में इस वेबीनार में बताया। तेतरवाल ने गत छह महीने में झुंझुनूं जिले में स्काउट गाइड के द्वारा किए गए पौधारोपण, स्वच्छता अभियान तथा विशेष रूप से कोविड-19 में स्काउट गाइड की भूमिका के बारे में विस्तार से अवगत कराते हुए बताया कि किस प्रकार भय के माहौल में यहां के स्काउट गाइड, रोवर रेंजर और उनके लीडर्स ने बड़ी बहादुरी से प्रत्येक कार्य को अंजाम दिया। विशेष रूप से झुंझुनूं स्काउट गाइड मुख्यालय द्वारा निशुल्क भोजन रसोई तथा श्रमिकों की ट्रेन और बसों को रवाना करवाने का काम बहुत ही सराहनीय व ऐतिहासिक रहा। इसके अलावा झुंझुनूं जिला मुख्यालय द्वारा विभिन्न कैंप व कोर्सेज ऑनलाइन आयोजित करवाए उनके बारे में भी तेतरवाल ने विस्तार से बताया।
झुंझुनूं जिले की उपलब्धियों की राज्य व संभाग स्तरीय अधिकारियों ने सराहना की वेबीनार के बाद सीडीईओ घनश्याम दत्त जाट व डीईओ सैकंडरी अमरसिंह पचार , डीईओ एलीमेंट्री पितरामसिंह काला ने सीओ स्काउट गाइड से चर्चा कर जिले में ओर अधिक बेहतरीन कार्य करने की योजना बनाने को प्रेरित किया। वेबीनार में राज्य सचिव रविनंदन भनोट, राज्य संगठन आयुक्त गोपाराम माली ने वर्षभर के लक्ष्य उपलब्धि पर चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.