Jhunjhunu Update
Jhunjhunu Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

झुंझुनूं में रिकॉर्ड तोड़ मुसलाधार तेज बारिश

- Advertisement -

झुंझुनूं, 19 अगस्त।
झुंझुनूं में गुरूवार को अचानक हुई रिकॉर्ड तोड़ तेज बारिश ने सबको सकते में ला दिया। बारिश से जनजीवन खासा प्रभावित हुआ। करीब डेढ़ घंटे से अधिक समय तक हुई तेज बारिश के चलते जहां एक ओर शहर से लोगों का निकलना मुश्किल हो गया तो वहीं ग्रामीण इलाकों में खेतों में जगह-जगह तालाब बन गए। गुरूवार शाम को करीब चार बजे हल्की बूंदाबांदी से शुरू हुई बारिश ने अचानक तेज रफ्तार धारण कर ली और करीब डेढ़ घंटे तक चली तेज बारिश ने सबको तर कर दिया। शहर में सड़कें पानी से ब्लॉक हो गई। वहीं निचले हिस्से में लोगों के घरों तथा दुकानों में पानी घुस गया। बारिश के साथ आए सूंटे से लहराते पेड़ और भयभीत करने लगे।
पानी में फंसे वाहन
तेज बारिश के कारण सड़कें पानी से लबालब हो गई। वाहन चालक पानी में फंसे हुए नजर आए। तो वहीं वाहन बंद हो जाने पर धक्का मारकर पार करते नजर आए।
खेतों में पानी-पानी
सोती, बुडाना, पकौड़ी ढ़ाणी, देसूसर, प्रतापपुरा, समसपुर, लालपुर, चुड़ी अजीतगढ़, खाजपुर सहित अन्य ग्रामीण इलाकों की बात करें तो एक घंटे से अधिक समय तक चली मुसलाधार तेज बारिश के चलते खेतों में पानी-पानी हो गया।  जगह-जगह तालाब बन गए। किसानों ने बारिश के रूकते ही फसल नुकसान की आशंका के चलते खेतों की ओर कदम बढ़ाएं।
खेतड़ी में सर्वाधिक 15 एमएम बारिश
झुंझुनूं में बुधवार को दोपहर बाद हुई झमाझम बारिश के बाद ना केवल मौसम खुशनुमा हो गया। बल्कि आमजन को गर्मी से भी राहत मिली। जिला मुख्यालय पर तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। इसके अलावा मंड्रेला, पिलानी, चिड़ावा, गुढ़ा आदि इलाकों में भी अच्छी बारिश की खबर है। देर शाम तक बारिश का दौर जारी रहा। वहीं बात करें बीती रात की तो मंगलवार रात आठ से बुधवार सुबह आठ बजे तक सर्वाधिक बारिश खेतड़ी में 15 एमएम दर्ज की गई। वहीं नवलगढ़ में सात एमएम, झुंझुनूं और मलसीसर में तीन—तीन एमएम बारिश दर्ज की गई। इसी तरह चिड़ावा और सूरजगढ़ में एक—एक एमएम और बुहाना व उदयपुरवाटी में जीरो एमएम बारिश दर्ज की गई।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.