Jhunjhunu Update
Jhunjhunu Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

लीवर की बीमारी से ग्रसित 31 वर्षीय युवक कोरोना पॉजीटिव

- Advertisement -

झुंझुनूं, 8 जून।
झुंझुनूं में दो और कोरोना पॉजीटिव केस आया है। जिसके बाद पॉजीटिवों की संख्या बढ़कर 163 हो गई है। बीडीके अस्पताल के पीएमओ डॉ. शुभकरण कालेर ने बताया कि झुंझुनूं के वार्ड नं. 7 निवासी 31 वर्षीय युवक को कोरोना मिला है। दरअसल यह युवक क्रोनिक लीवर डिजिज से पीडि़त है। जो एक हाई रिस्क गु्रप की श्रेणी में आता है। इसका सैंपल लिया गया था। जो पॉजीटिव मिला है। इसके अलावा बगड़ के समीप अशोक नगर निवासी 37 वर्षीय युवक को भी कोरोना मिला है। जो पांच जून को मुंबई से लौटा था। डॉ. कोलेर ने बताया कि दोनों ही केसों की जानकारी सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर को दे दी गई है। ताकि इसकी ट्रेवल और कॉन्टेक्ट्स हिस्ट्री तैयार हो सके।
दो दिन में 16 लोग क्वारेंटाइन पूरा कर पहुंचे अपने-अपने घर
जिले में कोरोना पॉजीटिवों की खबरों से ज्यादा ठीक होने वाले और क्वारेंटाइन का समय पूरा कर घर जाने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। पिछले दो दिनों में झुंझुनूं के चुड़ैला स्थित क्वारेंटाइन सेंटर से 16 लोग घर के लिए डिस्चार्ज किए गए। इनमें से आज के 10 लोग भी शामिल है। सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि कोरोना पॉजीटिव रिकवर होने के बाद क्वारेंटाइन थे। उनमें से सोमवार को 10 लोगों को घर के लिए डिस्चार्ज किया गया है। इनमें बागोरा दो व्यक्ति, दोनों 48 वर्षीय, खेतड़ी  के माधोगढ़ निवासी 35 वर्षीय तथा त्यौंदा निवासी 47 वर्षीय, जहाज का 28 वर्षीय युवक, नवलगढ़ के वार्ड नं. 25 का 40 वर्षीय युवक, कारी का 49 वर्षीय युवक, चनाना का 35 वर्षीय युवक, देवरोड़ का 29 वर्षीय युवक और झुंझुनूं के वार्ड नं. 17 की 37 वर्षीय युवती शामिल है। ये सभी अब एकदम स्वस्थ है। कल जिन छह लोगों को घर के लिए डिस्चार्ज किया गया था। उनमें इकतावरपुर का 42 और 33 वर्षीय, छापड़ा का 28 और 46 वर्षीय, नवलगढ़ वार्ड नं. 25 का 33 वर्षीय तथा हरडिय़ा का 43 वर्षीय युवक को डिस्चार्ज किया गया था।
रिकवर करने वालों की संख्या हुई 148
झुंझुनूं में कोरोना पॉजीटिवों के नगेटिव होने की संख्या में इजाफा हुआ है। सोमवार को एक साथ 12 कोरोना पॉजीटिव मरीजों ने रिकवर किया है। जिनको चुड़ैला क्वारेंटाइन के लिए डिस्चार्ज किया जा रहा है। बीडीके अस्पताल के पीएमओ डॉ. शुभकरण कालेर ने बताया कि अब रिकवर करने वालों की संख्या 148 हो गई है। इनमें झुंझुनूं के वार्ड नं. एक निवासी 35 वर्षीया महिला व 15 साल की बालिका, सूरजगढ़ की 26 साल की महिला और छह साल की बच्ची, नवलगढ़ के वार्ड नं. 2 निवासी 33 वर्षीय पुरुष व 30 वर्षीय महिला, झुंझुनूं के वार्ड नं. 36 निवासी 30 वर्षीय पुरुष, झुंझुनूं के ही वार्ड नं. 31 निवासी आठ वर्षीय बच्चा और 42 साल की महिला, खाजपुर नया निवासी 48 साल की महिला, मंडावा की वार्ड नं. 20 निवासी 46 वर्षीया महिला तथा डाडा फतेहपुरा का 34 वर्षीय पुरुष शामिल है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.