Jhunjhunu Update
Jhunjhunu Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

19 नए कोरोना केस आए, इनमें से सर्वाधिक सात केस चूड़ी अजीतगढ़ के

- Advertisement -

झुंझुनूं, 23 अगस्त।
जिले में रविवार को कोरोना पॉजिटिव के 19 नए केस सामने आए है। इनमें से सर्वाधिक सात केस चूड़ी अजीतगढ़ के सामने आए हैं। जो सभी के सभी कॉन्टेक्ट पर्सन हैं। बीडीके  अस्पताल के पीएमओ डॉ. शुभकरण कालेर ने बताया कि इसके अलावा गुढ़ागौडज़ी के पास पोषाणा में काम कराने वाला खंडेला सीकर का 23 साल का युवक, देवरोड़ का 48 साल का व्यक्ति, सैंसवास का 58 साल का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले है। वहीं सूरजगढ़ कस्बे में डेढ़ साल के बच्चे तथा सात साल की बच्ची के साथ-साथ दो महिलाएं भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। जो वार्ड नं. 11 के रहने वाले है। इधर, सिंघाना में भी पांच जनें कोरोना पॉजिटिव मिले है। इनमें से एक महिला तथा शेष सभी पुरुष है। झुंझुनूं के पोषाणा में मिला केस सीकर जिले का रहने वाला है। इसलिए अब वह सीकर के आंकड़ों में जोड़ दिया गया है। लेकिन बाघोली निवासी एक युवक सीकर के नीमकाथाना में पॉजिटिव मिला है। इसलिए वो झुंझुनूं में जोड़ा गया है। कुल मिलारक  झुंझुनूं में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 938 हो गई है।
सिंघाना : सब्जी बेचने वाले से लेकर गिफ्ट सेंटर वाला पॉजिटिव
सिंघाना में रविवार को पांच कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें सब्जी बेचने वाले से लेकर गिफ्ट सेंटर चलाने वाला युवक भी शामिल हैं। सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि रविवार को मिले सभी पॉजिटिवों की हिस्ट्री तैयार करवा ली गई है। सिंघाना में पांच लोग पॉजिटिव मिले है। इनमें 27 साल का युवक जो साड़ी की दुकान चलाता है। वो पॉजिटिव मिला हैं। वहीं सिंघाना के वार्ड नं. 15 निवासी 25 वर्षीय युवक की ज्वैलरी शॉप, सिंघाना के ही 29 साल के युवक की सब्जी की दुकान, सिंघाना के वार्ड नं. 9 की रहने वाली 20 साल की युवती के आयरन स्टोर तथा सिंघाना के वार्ड नं. 11 निवासी 47 साल के व्यक्ति की गिफ्ट सेंटर की दुकान हैं। इन सभी की कॉन्टेक्ट्स हिस्ट्री तैयार कर ली गई है।
चूड़ी अजीतगढ़ : सउदी अरब से आए व्यक्ति की परिवार संक्रमित
रविवार को जिले में सर्वाधिक सात संक्रमित चूड़ी अजीतगढ़ निवासी एक ही परिवार के सदस्य मिले है। सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि चूड़ी अजीतगढ़ निवासी एक 39 साल का व्यक्ति 16 अगस्त को सउदी अरब से आया था। जिसकी 20 अगस्त को सैंपलिंग हुई थी। वह शनिवार को पॉजिटिव मिला हैं। जिसके बाद उसके परिवार की सैंपलिंग ली गई है। उनमें परिवार के सात जनें पॉजिटिव मिले हैं। इनमें उसकी 30 साल की भाभी, 11 साल की भतीजी, नौ साल की बेटी, 27 साल की बहन, 11 व छह साल के दो भांजे, तथा 37 साल का भाई पॉजिटिव मिला है।
सूरजगढ़ : दादा, पिता के बाद डेढ साल का भतीजा को भी कोरोना
सूरजगढ़ में एक ही परिवार में दादा, पिता के बाद अब डेढ साल का भतीजे को भी कोरोना संक्रमण मिला है। सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि सूरजगढ़ के वार्ड नं. 11 निवासी एक व्यक्ति जयपुर में इलाज के लिए निजी अस्पताल गया था। जहां पर वह पॉजिटिव मिला। उसके साथ इलाज करवाने के लिए गया उसका 35 साल का बेटा शनिवार को जयपुर में ही पॉजिटिव मिला था। इसके बाद सूरजगढ़ में परिवार के अन्य सदस्यों के सैंपल लिए गए। इनमें अब चार और कोरोना पॉजिटिव मिले है। इनमें इस युवक की 32 साल की पत्नी, 30 साल की भाभी, सात साल की बेटी तथा डेढ़ साल का भतीजा भी कोरोना पॉजिटिव मिला है।
जयपुर से आए दो जनें मिले पॉजिटिव
सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि जयपुर से आए दो जनें कोरोना पॉजिटिव मिले है। सूरजगढ़ ब्लॉक में आने वाले चिड़ावा के समीप देवरोड़ गांव में 48 साल का व्यक्ति अपनी पत्नी और बेटी के साथ आया था। जिसके गले में दर्द की शिकायत थी। उसने चिड़ावा में अपना सैंपल दिया। जो पॉजिटिव मिला है। इसके अलावा सैंसवास गांव का 58 साल का व्यक्ति भी जयपुर से आया था। जिसकी सैंपलिंग हुई। वो भी पॉजिटिव मिला है।
बाघोली का युवक नीमकाथाना में मिला पॉजिटिव
सीकर—झुंझुनूं बॉर्डर पर स्थित जिले के बाघोली गांव का एक 33 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। यह युवक एक बैंक में सीकर के नीमकाथाना में काम करता है। जहां पर उसकी सैंपलिंग हुई थी। यह युवक रोजाना गांव से ही आना—जाना रखता है। जिसके कॉन्टेक्ट्स को सूचीबद्ध किया गया है। वहीं यह केस झुंझुनूं के आंकड़ों में जोड़ा गया है। जबकि पोषाणा में मिले सीकर के खंडेला निवासी 23 साल के युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उसका केस सीकर में जोड़ा गया हैं। क्योंकि यह युवक सीकर से रोजाना आना—जाना करता है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.