Jhunjhunu Update
Jhunjhunu Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

सीमित रहेगा कुंड में स्नान, लोहार्गल में बनेगी मेडिकल चौकी

- Advertisement -

चिराना,
जिला कलेक्टर यूडी खान ने कहा कि कोरोना से लड़ाई अभी बाकी है। अनलाॅक होने के बावजूद हमें कोई ढील नहीं बरतनी है। एक-एक आदमी की स्वास्थ्य गतिविधियों पर पूरी नजर बनाए रखनी है। बाहर से आने वालों के लिए वर्तमान सिस्टम ही लागू करना है। होम क्वारेंटाइन के लिए पाबंदी 14 दिन लागू ही रहेगी। जिला कलेक्टर खान रविवार को लोहार्गल और चिराना के दौरे पर रहे। इस दौरान उनके साथ पूरा प्रशासनिक अमला था। लोहार्गल सरपंच जगमोहनसिंह शेखावत ने जिला कलेक्टर व अन्य अधिकारियों की अगवानी की। जिला कलेक्टर उमरदीन खान ने तीर्थराज लोहार्गल में सबसे पहले गौमुख व कुंड क्षेत्र का जायजा लिया। इसके बाद अस्थि विसर्जन और साफ-सफाई के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर खान ने कहा कि लोहार्गल में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों की आवाजाही काफी रहती है, इसलिए लोहार्गल में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। ताकि यहां संक्रमण ना फैल सके। लोहार्गल में मेडिकल चौकी लगाई जाएगी। साथ ही लोहार्गल के कुंड में स्नान अभी पूरी तरह सामान्य नहीं किया जाएगा। जो लोग यहां अस्थि विसर्जन के लिए आएंगे। सिर्फ उन्हें ही धार्मिक पूजा-पाठ व स्नान के लिए अनुमति होगी। ग्रामीणों ने कलेक्टर से पुलिस चौकी में स्थाई स्टाफ लगाने की मांग की। इसके बाद चिराना में जिला कलेक्टर यूडी खान ने बस स्टैंड व सरकारी अस्पताल का निरीक्षण किया तथा होम क्वारेंटाइन किए गए प्रवासियों से मुलाकात कर हाल-चाल पूछा। सीएचसी प्रभारी डाॅ. श्यामप्रतापसिंह शेखावत ने दवा वितरण, आइलोशन वार्ड, प्रसूति कक्ष आदि के बारे में जानकारी दी। कलेक्टर उमरदीन खान ने आउटडोर बढ़ाने और टीकाकरण अभियान पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए तथा अस्पताल प्रशासन की प्रशंसा की। इस दौरान एसडीएम मुरारीलाल शर्मा, तहसीलदार कपिल उपाध्याय, डीएसपी रामचंद्र मूंड, बीडीओ विक्रमसिंह राठौड़, बीसीएमओ डाॅ. गोपीचंद जाखड़, सरपंच राजेंद्रसिंह शेखावत, उपसरपंच मो. इकबाल, संजय पाराशर, डाॅ. अरूण शर्मा, सोहनलाल सैन आदि मौजूद थे।
कलक्टर से बोले ग्रामीण- “30साल से पानी के लिए परेशान हो रहे हैं”
चिराना कस्बे में पंवार चौक के वाशिंदों ने जिला कलेक्टर से पेयजल आपूर्ति बाधित होने की शिकायत की। ग्रामीणों ने कहा कि जलदाय विभाग की अनदेखी के चलते गर्मी के मौसम में भी पेयजल सप्लाई के परेशान होना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि परमाकावाली ढाणी के आसपास के क्षेत्र में पेयजल की किल्लत होने से काफी परेशानी होती है। दूर-दराज से पानी भरकर लाना पड़ता है।
कलेक्टर ने फल-सब्जी वालों को फटकारा
जिला कलेक्टर उमरदीन खान ने चिराना बस स्टैंड पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों से चर्चा करने के बाद फल-सब्जी के रेहड़ी व ठेलों का निरीक्षण किया। ठेलों पर रखे सड़े-गले फलों को देखते ही कलेक्टर उमरदीन खान ने विक्रेताओं को जमकर फटकार लगाई। कलेक्टर खान ने कहा कि फल तो अच्छे स्वास्थ्य के लिए खाए जाते है। लेकिन इन खराब फलों को खाकर तो स्वस्थ व्यक्ति भी बीमार हो जाए। उन्होंने विक्रेताओं को तुरंत सड़े हुए आम, अनार और केले हटाने के लिए कहा।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.