Jhunjhunu Update
Jhunjhunu Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

झुंझुनूं में एक बार फिर कोरोना विस्फोट

- Advertisement -

झुंझुनूं, 9 जून।
झुंझुनूं में एक बार फिर कोरोना पॉजीटिवों का बड़ा विस्फोट हुआ है। 13 और कोरोना पॉजीटिव सामने आए है। इनमें आधे तो चिड़ावा और पिलानी के है। बीडीके अस्पताल के पीएमओ डॉ. शुभकरण कालेर ने बताया कि चिड़ावा कस्बे में चिड़ावा कॉलेज के पीछे 27 साल की महिला, चिड़ावा के वार्ड नं. 27 निवासी 59 और 28 वर्षीय व्यक्ति, चिड़ावा के वार्ड नं. 6 निवासी 23 वर्षीय युवती, पिलानी के वार्ड नं. 10 निवासी 56 वर्षीय महिला तथा 33 वर्षीया महिला को कोरोना मिला है। इसके अलावा झुंझुनूं जिला मुख्यालय के समीप आबूसर का बास निवासी 26 वर्षीय युवक, डाडा फतेहपुरा निवासी 27 वर्षीय युवक, नवलगढ़ के वार्ड नं. 16 निवासी 59 और 26 वर्षीय व्यक्ति, मंडावरा का 37 वर्षीय युवक, कलगांव बुहाना के 23 वर्षीय युवक को भी कोरोना मिला है। इसके अलावा अलसीसर का भी एक वृद्ध कोरोना पॉजीटिव मिला है। पॉजीटिवों की संख्या 176 हो गई है।
इधर, मंगलवार को मिले 12 कोरोना पॉजीटिवों में वंदे मातरम मिशन के तहत ओमान से लौटा युवक भी कोरोना पॉजीटिव मिला है। मंडावरा का जो 37 वर्षीय युवक कोरोना पॉजीटिव मिला है। वो 30 मई को ही ओमान से लौटा है। जो जयपुर में सात दिन क्वारेंटाइन रहने के बाद झुंझुनूं आया। जहां पर भी वह क्वारेंटाइन रहा और आज उसका सैंपल पॉजीटिव आया है। इसके अलावा चिड़ावा के वार्ड नं. 27 निवासी 59 और 28 वर्षीय युवक बाप-बेटे है। जो मुंबई से लौटे थे। वहीं नवलगढ़ के वार्ड नं. 16 निवासी 59 और 26 वर्षीय युवक भी बाप बेटे है। ये भी मुंबई से लौटे है। इसी तरह पिलानी के वार्ड नं. 10 में 56 वर्षीय तथा 33 वर्षीय महिला सास-बहू है। जिनके घर में गमीं होने के कारण पूरा परिवार गाजियाबाद से आया था। इसके अलावा कलगांव का 23 वर्षीय युवक पूर्व संक्रमित युवक का कॉन्टेक्ट पर्सन है। वहीं चिड़ावा के वार्ड नं. 6 निवासी 23 वर्षीया विवाहिता गोरेगांव तथा चिड़ावा कॉलेज के पीछे 27 वर्षीया विवाहिता मुंबई से लौटी थी। सूत्रों के मुताबिक आबूसर का बास निवासी 26 वर्षीय युवक मुंबई, डाडा फतेहपुरा निवासी 27 वर्षीय युवक गुरूग्राम से लौटे थे।
प्राइवेट लैब में करवाई कोरोना टेस्टिंग, निकला पॉजीटिव

अलसीसर के वार्ड नं. 9 का रहने वाला 78 साल का वृद्ध कोरोना पॉजीटिव मिला है। सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि अलसीसर के वार्ड नं. 9 मोहल्ला रैगरान निवासी 78 साल का बुजूर्ग किडनी के कैंसर से पीडि़त है। जो एक और 15 मई को इलाज के लिए महावीर कैंसर अस्पताल जयपुर गया था। अब इसे फिर इलाज के लिए जाना था। जिससे पहले इसने झुंझुनूं के निजी अस्पताल में कोरोना का सैंपल दिया था। ये सैंपल इस अस्पताल ने प्राइवेट लैब जयपुर भेजा था। जहां यह पॉजीटिव निकला। फिलहाल वृद्ध घर है। जिसे बीडीके लाया जा रहा है। साथ ही इसकी हिस्ट्री तैयार करवाई जा रही है।
रिकवर करने वालों की संख्या हुई 150

कोरोना पॉजीटिवों के नगेटिव होकर रिकवर करने वालों की संख्या 150 हो गई है। बीडीके अस्पताल के पीएमओ डॉ. शुभकरण कालेर ने बताया कि बड़ी पचेरी निवासी 32 वर्षीय युवक तथा नवलगढ़ का 60 वर्षीय वृद्ध जो कोरोना पॉजीटिव थे। उनकी रिपोर्ट अब नगेटिव आ गई है। जिसके बाद दोनों को चुड़ैला स्थित क्वारेंटाइन सेंटर के लिए डिस्चार्ज किया जा रहा है। इन दो केसों के रिकवर करने के बाद झुंझुनूं में संक्रमण मुक्त होने वाले कोरोना केसों की संख्या 150 हो गई है।
चार को भेजा घर, सभी खेतड़ी ब्लॉक के

झुंझुनूं में तेजी के साथ कोरोना पॉजीटिवों के स्वस्थ होने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को इसी क्रम में पूर्व में ही कोरोना पॉजीटिव से नगेटिव हो चुके चार युवकों को और आज घर के लिए डिस्चार्ज कर दिया गया है। सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि ये सभी के साथ खेतड़ी ब्लॉक के है। जिनकी पूर्व में ही कोरोना पॉजीटिव से नगेटिव रिपोर्ट आ गई थी। जिसके बाद ये चुड़ैला के क्वारेंटाइन सेंटर में थे। इनका क्वारेंटाइन पूरा होने पर घर के लिए डिस्चार्ज किया गया है। इनमें बबाई निवासी 35, 39 व 42 वर्षीय व्यक्ति तथा एक नालपुर निवासी 26 वर्षीय युवक शामिल है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.