Jhunjhunu Update
Jhunjhunu Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

क्राइम मिटिंग में एसपी जेसी शर्मा ने कहा

- Advertisement -

झुंझुनूं, 
झुंझुनूं के सीओ ग्रामीण कार्यालय में स्थित मोरारका हॉल में बुधवार को जिले के तीन सर्किलों के वृत्ताधिकारियों तथा थानाधिकारियों की क्राइम मिटिंग हुई। जिसे एसपी जेसी शर्मा ने संबोधित किया। इस दौरान इन सर्किलों के पेंडिग पड़े मामलों को जल्द निपटारे के निर्देश दिए। साथ ही कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। एसपी जेसी शर्मा ने बैठक में कहा कि प्रदेश में जिस तरह से पुलिसकर्मियों में तनाव की खबरें आ रही है। उसके बाद हमें अपने अधीनस्थों के साथ अफसर बनकर नहीं, बल्कि अपना बनकर रहना होगा। उनके दुख—दर्द, तकलीफ को व्यक्तिगत सुनकर उनके समाधान के लिए भी कोशिश करनी होगी। उन्होंने कहा कि यह इसलिए भी जरूरी है कि पुलिसकर्मी जब तक तनाव में रहेगा। तब तक वह सही ढंग से ड्यूटी नहीं कर पाएगा। इसलिए उन्होंने सभी वृत्ताधिकारियों और थानाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने अधीनस्थों की समस्याओं के समाधान पर ध्यान दें। वहीं कोरोना लेकर भी व्यापक चर्चा हुई। जिसमें एसपी ने सभी को बधाई दी और कहा कि टीम वर्क के कारण झुंझुनूं में लॉक डाउन के दौरान पुलिसिंग का कार्य अच्छा रहा। लेकिन अभी भी ना कोरोना गया है और ना ही इसके संक्रमण फैलने का खतरा। इसलिए सरकार की गाइडलाइन के अनुसार पूर्व की तरह पूरी मुस्तैदी के साथ काम करना होगा। बैठक में एएसपी वीरेंद्र मीणा सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे। एएसपी मीणा ने बताया कि इसी क्रम में गुरूवार को शेष रहे खेतड़ी, बुहाना और चिड़ावा सर्किलों की क्राइम मिटिंग होगी।
बॉक्स….
लीक से हटकर काम करने के निर्देश
एसपी जेसी शर्मा ने बैठक में पुलिस अधिकारियों से कहा कि कानून व्यवस्था के साथ—साथ सामाजिक सरोकार और साथियों के साथ सद्भाव व सदव्यवहार को लेकर भी लीक से हटकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि पुलिस लाइन में योगा क्लासेज शुरू करवाई गई है। ऐसी ही योगा क्लास स्थानीय व्यवस्था के अनुसार हर थाने में शुरू हो। इसके अलावा खेल, मोटिवेशनल सेमीनार, नशामुक्ति शिविर, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ भी पुलिसकर्मियों को जोड़े जाने के प्लान तैयार होने चाहिए।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.