Jhunjhunu Update
Raho Update Jhunjhunu Se

आरपी अग्रवाल होंगे झुंझुनूं के नए एडीएम, नवलगढ़ एसडीएम का भी तबादला

28  सितंबर को खाली हो रहे उदयपुरवाटी तहसीलदार के पद पर भी शंकरराम को लगाया

झुंझुनूं, 24 सितंबर।चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक प्रदेश के कुछआरएएस अधिकारियों के तबादले कार्मिक विभाग की ओर से किए गए। जिसके मुताबिक झुंझुनूं एडीएम डॉ.नरेंद्रकुमार थोरी का तबादला अब जालौर एडीएम के पद पर कर दिया गया है।वहीं नवलगढ़ एसडीएम अभिलाषा का तबादला भी जयपुर कर दिया गया है।डॉ.नरेंद्रकुमार थोरी का स्थान अब उदयपुर एडीएम राजेंद्रप्रसाद अग्रवाल को लगाया गया है।वहीं नवलगढ़ एसडीएम का पद अभी खाली रखा गया है।इधर, राजस्व मंडल ने एक सूची जारी करते हुए उदयपुरवाटी तहसीलदार के पद पर शंकर राम को लगाया है। आपको बता दें कि 28  सितंबर को उदयपुरवाटी तहसीलदार ओंकारमल मूंड सेवानिवृत्त हो रहे हैं।लेकिन खबर है कि 26  सितंबर को नए तहसीलदार शंकर राम ज्वाइन कर लेंगे। शंकरराम फिलहाल एपीओ चल रहे हैं।इधर, एडीएम और नवलगढ़ एसडीएम के तबादले की चर्चा पिछले एक सप्ताह से चल रही थी।क्योंकि दोनों ही अधिकारी 2013 के चुनावों में भी झुंझुनूं जिले में कार्यरत थे।चुनाव आयोग पहले ही तय कर चुका हैकि जो अधिकारी 2013 के चुनाव में जिस जिले में सेवा दे रहा था।उसे इस चुनाव में वहां पर नहीं लगाया जाएगा।बावजूद इसके दोनों अधिकारी इसी जिले में कार्य कर रहे थे।एडीएम डॉ. नरेंद्रकुमार थोरी उस वक्त नवलगढ़ एसडीएम थे। वहीं नवलगढ़ एसडीएम अभिलाषा 2013 में चिड़ावा तहसीलदार थी।इसलिए दोनों चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक झुंझुनूं के अलावा कोईदूसरे जिले में होने चाहिए थे।उसी के मुताबिक इनके तबादले किए गए हैं।

पहले से थे तैयार, राहत की थी उम्मीद

सूत्रों की मानें तो दोनों ही अधिकारी अपने तबादले को लेकर पहले से तैयारथे।यही कारण है कि दोनों ने अभी भी अपने पसंद की जगह पर पदस्थापन प्राप्त किया है।हालांकि दोनों अधिकारियों को राहत की भी उम्मीद थी। क्योंकि चुनाव आयोग ने कुछअधिकारियों के ऐसे प्रकरणों में राहत दी थी। इसलिए संभव था कि राहत मिल सकती थी। लेकिन सोमवार को आई सूची में राहत नहीं मिली तो इन दोनों का तबादला कर दिया।इसके अलावा सूची में झुंझुनूं में कार्यरत और प्रशिक्षण काल में चल रही देवयानी जांगिड़ को भी पदस्थापित किया गया है।

दो राजेंद्रप्रसाद आ गए अब उदयपुर से

तबादला के इस दौर में एक अजीत इत्तेफाक भी हो गया।उदयपुर से एक और अधिकारी झुंझुनूं आया और इत्तेफाक से दोनों ही अधिकारियों के नाम राजेंद्रप्रसाद है। फर्क इतना है कि एक के नाम के आगे गोयल लगता है तो दूसरे के अग्रवाल। जी, हां एसपी राजेंद्रप्रसाद गोयल भी इससे पहले उदयपुर कार्यरत थे।वहां से उनका तबादला जयपुर हुआ था।लेकिन उनके ज्वाइन करने से पहले ही उन्हें झुंझुनूं लगा दिया गया।वहीं अब राजेंद्रप्रसाद अग्रवाल को भी एडीएम उदयपुर से झुंझुनूं एडीएम लगाया गया है।

दो खाली जगहों पर लगाए नायब तहसीलदार

इसके अलावा राजस्व मंडल ने एक और तबादला सूची जारी की है। जिसमें खाली पड़े नवलगढ़ और चिड़ावा नायब तहसीलदार के पदों पर पदस्थापन किया गया है।सीकर जिले के दातारामगढ़ में कार्यरत अर्जुनसिंह पटवारी को नवलगढ़ नायब तहसीलदार लगाया गया है।जबकि हनुमानगढ़ जिले के पल्लू में कार्यरत नायब तहसीलदार जगदीशराम विश्नोई को चिड़ावा नायब तहसीलदार के पद पर लगाया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More